नई दिल्ली, जेएनएन। पुर्तगाल के दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मोनाको में साल का गोल्डन फुट पुरस्कार जीत लिया। उन्हें यह पुरस्कार पिछले और इस सत्र में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया। उन्होंने पिछले सत्र में सीरी-ए, चैंपियंस लीग, इटालियन कप और सुपर-कप को मिलाकर 46 मैच में 37 गोल दागे। वहीं, इस सत्र में उन्होंने नौ सीरी-ए मैच में 12 गोल और चार चैंपियंस लीग मैच में चार गोल दागे।

रोनाल्डो के प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने अभी तक यह पुरस्कार नहीं जीता। गोल्डन फुट पुरस्कार केवल उन खिलाडि़यों को दिया जाता है, जिनकी उम्र कम से कम 28 साल हो और वह वर्तमान में भी फुटबॉल खेल रहे हों। यह पुरस्कार किसी खिलाड़ी को उसके करियर में सिर्फ एक बार मिलता है। इस मौके पर रोनाल्डो ने कहा कि मैं यह सम्मान पाकर बहुत खुश हूं। मुझे वोट करने के लिए मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं।

रोनाल्डो ने अपने ट्वीट में अपना फोटो शेयर करते हुए लिखा है, “मुझे गोल्डन फुट अवॉर्ड जीतने और मोनाको में चैंपियन प्रोमेनेड में साथ में सभी समय के कुछ महान फुटबॉल दिग्गजों के साथ सम्मानित किया गया है। मैं वास्तव में विनम्र हूं और मेरे लिए मतदान करने के लिए दुनिया भर के प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं।”